जीत का मैदान: भारत-इंग्लैंड मैच से प्रेरित पर्यटन कारोबार

भारत-इंग्लैंड मैच के चलते, विमानन कंपनियों ने बढ़ाई उड़ानें, पर्यटन कारोबार भी चमकेगा

काँगड़ा ,ब्यूरो रिपोर्ट

धर्मशाला में होने वाले टेस्ट मैच ने पर्यटकों और खेल प्रेमियों को धर्मशाला की ओर खींचा है, जबकि विमानन कंपनियों को अधिक उड़ानों की व्यवस्था करनी पड़ी है। 7 मार्च से 11 मार्च तक धर्मशाला के अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में होने वाले भारत-इंग्लैंड टेस्ट मैच ने हवाई उड़ानों की संख्या में भी वृद्धि की है।

 इंडिगो के बाद अब स्पाइस जेट विमानन कंपनी ने भी गगल एयरपोर्ट पर उड़ानें बढ़ा दी हैं। विमानन कंपनी ने इस बढ़ोतरी के लिए एयरपोर्ट अथॉरिटी से पत्राचार किया है और उड़ानों का शेड्यूल अपनी वेबसाइट पर भी अपलोड किया है। गगल एयरपोर्ट पर अगले सप्ताह होने वाले टेस्ट मैच के दौरान पांच से अधिक विमान उतरेंगे। साथ ही, एलायंस एयर के दो चार्टर्ड विमान आसपास के एयरपोर्ट पर उतरेंगे। 

धर्मशाला में होने वाले टेस्ट मैच ने पर्यटकों और खेल प्रेमियों को धर्मशाला की ओर खींचा है, जबकि विमानन कंपनियों को अधिक उड़ानों की व्यवस्था करनी पड़ी है। इंडिगो एयरलाइन्स ने पहले ही दस दिन के लिए अपनी दो उड़ानों के साथ एक और उड़ान का शेड्यूल जारी किया है, और स्पाइस जेट भी टेस्ट मैच के दौरान दो और उड़ानें शुरू करने जा रही है। मैच के दौरान एलायंस एयर के चार्टर्ड विमान भी गगल एयरपोर्ट पर उतरेंगे। 

साथ ही, पांच से अधिक विमान एयरपोर्ट पर उतरेंगे। साथ ही, मैच के दौरान हवाई यात्रा तीन गुणा महंगी हो गई है। अब हवाई यात्रा की टिकट प्रति यात्री 20 हजार रुपये है, जो पहले पांच से सात हजार रुपये में मिलती थी। मैच के दौरान उड़ानों की संख्या में वृद्धि हुई है, गगल एयरपोर्ट के निदेशक धीरेंद्र सिंह ने बताया।

Comments