धर्मशाला के सेवानिवृत्त फार्मासिस्ट के खाते से एक लाख की चोरी

धर्मशाला के सेवानिवृत्त फार्मासिस्ट का खाता

काँगड़ा , ब्यूरो रिपोर्ट 

शातिरों ने एक लाख रुपये नगर निगम धर्मशाला के एक व्यक्ति के खाते से निकाल लिए हैं। पीड़ित व्यक्ति हाल ही में स्वास्थ्य विभाग से फार्मासिस्ट बन गया है। जब उनके मोबाइल पर एक लाख रुपये की निकासी का मैसेज आया, वे अपने साथ हुई ठगी का पता लगाया। 


पीड़ित व्यक्ति ने मैसेज देखा तो उसके होश उड़ गए। उन्होंने वीरवार को साइबर पुलिस थाना में इस मामले की शिकायत की है। उन्हें न्याय की गुहार है कि पुलिस ने इस मामले में जल्दी कार्रवाई की है। दैनिक रूप से जिले में ऑनलाइन ठगी के मामले सामने आ रहे हैं। 

पुलिस और बैंक प्रबंधन समय-समय पर जागरूकता शिविरों का भी आयोजन करते हैं, लेकिन बदमाश हर दिन ठगी के नए तरीके खोजते हैं।  धर्मशाला में रहने वाले सुनीत चौहान ने बताया कि बुधवार देर रात उनके पीएनबी बैंक खाते से एक लाख रुपये की निकासी हुई है। जबकि उन्होंने न तो कोई ऑनलाइन खरीददारी की है और न ही किसी संदेश का उत्तर दिया है, उनके बैंक खाते से पैसे अचानक निकलना अजीब लगता है। 

उनका कहना था कि पुलिस ने इस मामले में जल्दी कार्रवाई की। शालिनी अग्निहोत्री, पुलिस अधीक्षक, ने कहा कि पुलिस मामले की जांच कर रही है, लेकिन लोगों को ऑनलाइन ठगी से बचने के लिए खुद भी सतर्क रहना चाहिए। ऑनलाइन लाटरी और प्रलोभन से बचना चाहिए।

Comments