जिले में धारा 144 लागू: लोकसभा चुनाव की चुनौती

 जिले में धारा 144 लागू: 2083 पोलिंग स्टेशन तैयार

शिमला , ब्यूरो रिपोर्ट 

जिले में चुनाव को लेकर धारा 144 लागू रहेगी, जिला निर्वाचन अधिकारी शिमला अनुपम कश्यप ने बताया। उन्हें चुनाव के दौरान कानून व्यवस्था कायम रखने के लिए संबंधित पुलिस थानों में गोला-बारूद और शस्त्रों को जमा करने का आदेश दिया गया।  


13 लाख 32 हजार 289 मतदाता शिमला संसदीय सीट पर अपने मताधिकार का इस्तेमाल करेंगे। इसमें शिमला, सिरमौर और सोलन क्षेत्र के मतदाता शामिल हैं। इस जानकारी को जिला निर्वाचन अधिकारी शिमला अनुपम कश्यप ने प्रदान किया। उनका कहना था कि आदर्श आचार संहिता भारत निर्वाचन आयोग की घोषणा के साथ लागू हो गई है। जिले में चुनाव को लेकर धारा 144 लागू रहेगी, निर्वाचन अधिकारी अनुपम कश्यप ने कहा।

 उन्हें चुनाव के दौरान कानून व्यवस्था कायम रखने के लिए संबंधित पुलिस थानों में गोला-बारूद और शस्त्रों को जमा करने का आदेश दिया गया। शिमला लोकसभा चुनाव क्षेत्र में 13,32,289 मतदाता हैं। इसके अलावा, शिमला में 902, सोलन में 592 और सिरमौर में 589 पोलिंग स्टेशन हैं। 

1950 के टोल फ्री नंबर पर लोग चुनाव आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन की शिकायत कर सकते हैं। उन्होंने जनता से अपील की है कि वे चुनाव के मद्देनजर सोशल मीडिया पर किसी भी तरह की झूठी पोस्ट नहीं डालते। इस दौरान अतिरिक्त उपायुक्त अभिषेक वर्मा, अतिरिक्त जिला दंडाधिकारी (प्रोटोकॉल) ज्योति राणा और निर्वाचन तहसीलदार राजेंद्र शर्मा उपस्थित थे। 

Comments