मुख्यमंत्री सुक्खू ने कहा कि उत्तराखंड में ध्यान देने से बागियों की अंतरआत्मा शायद जाग जाए

मुख्यमंत्री सुक्खू ने कहा कि उत्तराखंड में ध्यान देने से शायद बागियों का मन जाग जाए

सोलन , ब्यूरो रिपोर्ट

मुख्यमंत्री सुखविंद्र सिंह सुक्खू ने कहा कि बागी विधायकों की हालत भेड़ों की तरह है, जिन्हें गडरिया कहीं भी ले जा सकता है। यह विचारणीय है कि कौन उनके भारी-भरकम व्यय का भुगतान करेगा। 10 दिन पंचकूला होटल में रहने का बिल ही 75 लाख रुपये आया है। अब वह उत्तराखंड में हैं। 


यहाँ उनकी अंतरआत्मा योग से जाग सकती है। मान्यताप्राप्त महिलाओं को मई से 15 सौ रुपये मिलने शुरू होंगे, और अप्रैल में खेत भरेंगे। वर्ष 2027 तक राज्य की अर्थव्यवस्था को पटरी पर लाया जाएगा। सोलन के पुराने बस स्टैंड पर एक जनसभा को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि वह कभी मंत्री नहीं बनना चाहता था, लेकिन कांग्रेस ने उन्हें मुख्यमंत्री बनाया।

 भाजपा को यह अच्छा नहीं लगा और कुछ मूर्ख विधायकों को खरीदकर सरकार को गिराने की असफल कोशिश की। कहते हैं कि लोकतंत्र को नष्ट करने वाले विधायक अब होटलों में दुबके बैठे हैं। उनका दावा था कि सरकार पांच साल चलेगी, फिर जनता की अदालत में जाएगी क्योंकि यह सबसे बड़ा न्यायालय है। भाजपा की पूर्ववर्ती सरकार ने 75 हजार करोड़ रुपये से अधिक का कर्ज छोड़ दिया है। 

पुराने नियमों को बदला और कई महत्वपूर्ण निर्णय लेते हुए इसे चुनौती समझा। मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य को इतनी बड़ी दुर्घटना में केंद्र सरकार ने कोई मदद नहीं दी। उनका कहना था कि सरकार के दूसरे बजट में राजस्व में 2200 करोड़ रुपये की वृद्धि हुई है, जो टैक्स चोरी और भ्रष्टाचार को रोका गया है। उनका दावा था कि सरकार पांच साल चलेगी, फिर सबसे बड़ा न्यायालय में जाएगी। 

भाजपा की पिछली सरकार ने 75 हजार करोड़ रुपये से अधिक का कर्ज छोड़ दिया है। पुराने नियमों को बदलना और कई महत्वपूर्ण निर्णय लेना एक चुनौती समझा। मुख्यमंत्री ने कहा कि केंद्र सरकार ने राज्य को इतनी बड़ी दुर्घटना में मदद नहीं की। टैक्स चोरी और भ्रष्टाचार को कम करने के लिए सरकार के दूसरे बजट में राजस्व में 2200 करोड़ रुपये की वृद्धि हुई है, उन्होंने कहा।  लोक निर्माण मंत्री विक्रमादित्य सिंह ने पिछले दिनों कांग्रेस पार्टी के साथ हुए विवाद को लेकर बागी विधायकों पर मुखर हमला बोला। 

उसने कहा कि भगवान भी नहीं कर सकता अगर कोई बार-बार अपने पांव पर कुल्हाड़ी मारने की कोशिश करता है। लेकिन मुख्यमंत्री ने कहा कि हम सुबह भूले हुए शाम को घर आने वालों का स्वागत करेंगे। लेकिन अक्सर कोई गलती नहीं कर सकता। उनका कहना था कि कांग्रेस सरकार और पार्टी दोनों की जांच की जा रही है। लेकिन माता सीता की तरह, वह अग्निपरीक्षा से पाक साफ निकलेंगे। सरकार और मुख्यमंत्री भी इस चुनौती से बाहर निकलकर आगे बढ़ेंगे। उनका कहना था कि हिमाचल प्रदेश में हुई राजनीतिक घटना ने सभी को शर्मसार किया है। 

वहीं, उन्होंने कानून व्यवस्था और खुफिया एजेंसियों को भी घेर लिया। उनका दावा था कि हिमाचल प्रदेश में इंटेलिजेंस फेलियर हुआ है। ऐसे पुलिसकर्मियों को सजा मिलनी चाहिए। जो पुलिस अधिकारी इसमें दोषी पाए जाते हैं, उन पर सख्त कार्रवाई की जानी चाहिए। उनका कहना था कि पिछले दिनों हुई राजनीतिक घटनाओं से भी शिक्षा लेनी चाहिए। हम गलत का विरोध करने और सही का समर्थन करने से पीछे नहीं हटेंगे।

Comments