निर्दलीय विधायक आशीष और विधायक चैतन्य के पिता पर बालूंगज थाना में एफआईआर

बालूंगज थाना में विधायक चैतन्य के पिता और निर्दलीय विधायक आशीष पर एफआईआर

शिमला ,  ब्यूरो रिपोर्ट

कांग्रेस के अयोग्य विधायक चैतन्य शर्मा के पिता राकेश शर्मा, निर्दलीय विधायक आशीष शर्मा और अन्य लोगों के खिलाफ बालूगंज थाना शिमला में एफआईआर दर्ज करवाई गई है। इन पर राज्यसभा चुनाव को लेकर खरीद-फरोख्त और राज्य सरकार को विधानसभा सत्र के दौरान अस्थिर करने का आरोप लगाया गया है। उत्तराखंड के पूर्व मुख्य सचिव रहे हैं राकेश शर्मा।  



 कांग्रेस विधायक और मुख्य संसदीय सचिव संजय अवस्थी और विधायक भुवनेश्वर गौड़ ने इसकी शिकायत की है। इस मामले में शिमला पुलिस ने जांच शुरू कर दी है। विधायकों ने एक संयुक्त शिकायत की है कि राज्यसभा चुनाव को लेकर व्यापक खरीद-फरोख्त हुई है। इतना ही नहीं, बजट सत्र में वित्त विधेयक पारित नहीं होने के कारण राज्य सरकार को अस्थिर करने की भी साजिश की गई थी। 

राज्य सरकार को गिरफ्तार करने के लिए वाहन, हेलिकाप्टर और अर्धसैनिक बलों का इस्तेमाल किया गया। यह पर्याप्त साक्ष्य हैं कि राज्य सरकार को गिराने की हर संभव कोशिश की गई। इसमें निर्दलीय विधायक आशीष, कांग्रेस विधायक चैतन्य शर्मा के पिता राकेश शर्मा शामिल हैं। शिमला पुलिस अधीक्षक संजीव गांधी ने कहा कि शिकायत पर मामला दर्ज किया गया है और आगे की जांच चल रही है। 

भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के भाग 7 और 8 के तहत मुकदमा दर्ज हुआ है, पुलिस अधीक्षक ने बताया। प्रदेश सरकार ने बौखलाहट में यह कदम उठाया है, विधायक आशीष शर्मा और चैतन्य शर्मा ने बताया। शिमला पुलिस भी उन्हें इस मामले की एफआईआर की प्रतिलिपि नहीं दे रही है। हम भी हमारे खिलाफ केस दर्ज करेंगे, उन्होंने कहा।

Comments