धर्मशाला में पंचम टेस्ट: भारत-इंग्लैंड की टीमें तैयार

भारत और इंग्लैंड की टीमें पांचवें टेस्ट मैच के लिए धर्मशाला पहुंचीं, जो सात मार्च से शुरू होगा।

काँगड़ा , ब्यूरो रिपोर्ट

भारत और इंग्लैंड की पांच मैचों की टेस्ट सीरीज का अंतिम मुकाबला धर्मशाला में खेला जाएगा (सात मार्च)। चौथा टेस्ट मैच जीतकर भारत ने सीरीज में 3-1 की अजेय बढ़त हासिल की है। भारत और इंग्लैंड की टीमें एक विशेष विमान से गगल पहुंचीं। एयरपोर्ट पर उतरने के बाद टीमें सीधे रेसिन ब्लू होटल पहुंची। 

दोनों टीमें धर्मशाला में अभ्यास करेंगे। पांचवें टेस्ट में रोहित शर्मा और कंपनी इंग्लैंड को हराकर सीरीज 4-1 से अपने नाम कर सकते हैं। बेन स्टोक्स की अगुवाई वाली टीम सीरीज का अंतिम मैच खेल सकती है, जिसमें भारतीय टीम को कड़ी टक्कर मिल सकती है। टीम इंडिया का धर्मशाला में शानदार रिकॉर्ड है। अब तक भारत ने यहां सिर्फ एक मैच जीता है। 

इस वेन्यू पर इंग्लैंड के खिलाफ पहली बार भारतीय टीम खेलेगी। 2017 में धर्मशाला में भारत और ऑस्ट्रेलिया ने मुकाबला खेला था। इस दौरान पहली पारी में ऑस्ट्रेलिया ने 300 रन बनाए। भारत ने पली पारी में 332 रन बनाए। भारत ने दूसरी पारी में 106 रन बनाकर मैच जीत लिया, जबकि ऑस्ट्रेलिया 137 रन बनाकर ऑलआउट हो गया। भारत ने मुकाबला आठ विकेट से जीता था। अब टीम का लक्ष्य इग्लैंड के खिलाफ अंतिम मैच जीतना होगा। 







Comments