लोकतांत्रिक मूल्यों की रक्षा: मुख्यमंत्री सुक्खू का संदेश

मुख्यमंत्री सुक्खू ने कहा कि लोकतांत्रिक मूल्यों को बचाया जाना चाहिए, बागियों ने धोखा दिया।

हमीरपुर , ब्यूरो रिपोर्ट 

लोकतांत्रिक मूल्य बदलते रहते हैं, लेकिन पद बदलते रहते हैं। पांच साल के लिए मजबूत सरकार रहेगी। हमीरपुर और पार्टी दोनों को जिले के बागी विधायकों ने धोखा दिया है। हमीरपुर के पक्का भरो में एक जनसभा को संबोधित करते हुए सीएम सुखविंद्र सिंह सुक्खू ने यह बात कही। 


उन्होंने नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर को सलाह दी कि वह पद की इच्छा नहीं रखते हैं। भाजपा ने सत्ता हथियाने के लिए कई षड्यंत्र किए, लेकिन सरकार पूरी मजबूती से पांच साल का कार्यकाल पूरा करेगी। उनका कहना था कि जिले में कांग्रेस के चुनाव चिन्ह पर चुनाव लड़ने वालों ने हमीरपुर को भी धोखा दिया है। 

पार्टी से धोखा करना जिले का भी धोखा है।  हमीरपुर के विकास में कांग्रेस के विधायक रहे दोनों नेता ने सहयोग नहीं किया। हमीरपुर के विधायक ने ऐसा कुछ करने का सपना नहीं देखा था। पद की इतनी लालसा भी गलत है। उन्हें पूर्व मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह के कार्यालय में मंत्री पद की पेशकश की गई, लेकिन उन्होंने इस्तीफा दे दिया। उनका कहना था कि जनता की जगह सीएम की है, न कि उनकी। इस पद पर पांच साल बाद परीक्षा होनी चाहिए। 

जनसभा में उपस्थित लोगों से 14 महीने के लोकसभा चुनाव कार्यकाल का विश्लेषण करके कांग्रेस पार्टी का समर्थन करें।  पद के लालच में खुद को बेचने वाले लोगों को लोकसभा चुनावों में जवाब देना होगा।  उनका दावा था कि बर्खास्त विधायक पंचकूला में कैदी की तरह बैठे हैं और सरकार से दगा कर रहे हैं। पंचकूला से आगे नहीं बढ़ सकते हैं। यदि यह लोग उनसे आग्रह करते हैं तो उन्हें वहां से ले आते हैं। दवाब में नहीं रहना चाहते हैं। राजनीति में पद की लालसा नहीं करना चाहिए क्योंकि यह आते-जाते रहते हैं।

Comments