आचार संहिता लागू होते ही सरकारी योजनाओं के होर्डिंग्स-पोस्टर गायब हो गए

आचार संहिता के प्रभाव में चुनावी होर्डिंग्स-पोस्टर का गायब

काँगड़ा , ब्यूरो रिपोर्ट 

चुनाव आयोग ने आदर्श आचार संहिता को लागू करते हुए लोकसभा चुनाव 2024 और उपचुनावों की तिथि घोषित की है। आचार संहिता लागू होते ही जिला कांगड़ा में नेताओं और राजनीतिक पार्टियों की बेवकूफ योजनाओं और सरकारी योजनाओं के होर्डिंग्स, बैनर और बोर्ड हटाने का काम शुरू हो गया है। 


इस तरह के सरकारी होर्डिंग्स से रविवार को धर्मशाला शहर मुक्त हो गया। शनिवार को जिला निर्वाचन अधिकारी एवं उपायुक्त कांगड़ा हेमराज बैरवा ने नगर निगम के कर्मचारियों को धर्मशाला शहर में लगे होर्डिंग्स को हटाने का काम शुरू किया। 48 घंटों के भीतर चुनाव आयोग ने सरकारी योजनाओं के होर्डिंग्स, बैनर, बोर्ड और विज्ञापनों को हटाने का आदेश दिया था। 

इस तरह के होर्डिंग्स को जिला कांगड़ा के अन्य हिस्सों में भी हटाया जा रहा है। धर्मशाला में नगर निगम के कर्मचारियों की एक टीम ने पूरे शहर में लगे होर्डिंग्स को हटाया और गाड़ियों में डाल दिया। रविवार को भी यह कार्रवाई जारी रही। पूरा शहर जल्द ही होर्डिंग्स और बैनर से मुक्त हो जाएगा। 

किसी पार्टी के नेताओं के होर्डिंग्स को यहां बिना अनुमति लगाने पर कार्रवाई की जाएगी। जिला निर्वाचन अधिकारी एवं आयुक्त हेमराज बैरवा ने बताया कि चुनाव आयोग ने सरकारी योजनाओं से जुड़े होर्डिंग्स को हटाने का आदेश दिया है। धर्मशाला शहर में भी यह काम शुरू हो गया है। 48 घंटों के भीतर सभी प्रचार सामग्री हट जाएगी। वहीं, कानून की अवहेलना करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

Comments