परीक्षा केंद्र में शिक्षकों के मोबाइल लेने पर प्रतिबंध

शिक्षक परीक्षा केंद्र में मोबाइल नहीं ले जा सकेंगे

ऊना , ब्यूरो रिपोर्ट 

जिले के सभी सरकारी और हिमाचल स्कूल शिक्षा बोर्ड से मान्यता प्राप्त निजी स्कूलों में परीक्षा चल रही है। परीक्षा के लिए बोर्ड ने निर्देश दिए हैं। केंद्र में विद्यार्थियों को केवल पेन, पेंसिल और स्केल ले जाना चाहिए, उच्च शिक्षा उपनिदेशक राजेंद्र कौशल ने सचेत किया। 


परीक्षा केंद्रों में काम करते समय शिक्षकों को मोबाइल फोन साथ नहीं ले जाने के कड़े नियम हैं। जिले में 160 से अधिक परीक्षा केंद्रों का निर्माण किया गया है। सीसीटीवी कैमरे केंद्रों में लगाए गए हैं। इसके अलावा, केंद्रों में अक्सर उड़नदस्ता टीमें काम करती हैं। एचपी बोर्ड की 12वीं कक्षा की भौतिक विज्ञान और अकाउंटेंसी की परीक्षा सोमवार को हुई। 

जिले भर में लगभग 2,412 छात्रों ने परीक्षा दी। शिक्षा विभाग के उड़नदस्ते ने परीक्षा में दबिश दी। केंद्र में चल रही परीक्षाओं को उड़नदस्ता टीम ने उच्च शिक्षा उपनिदेशक राजेंद्र कौशल की अध्यक्षता में देखा। निरीक्षण के दौरान उपनिदेशक ने कहा कि कोई भी विद्यार्थी परीक्षा में स्मार्ट फोन या स्मार्ट वॉच न लेकर आए। परीक्षा केंद्रों में यहां तक कि शिक्षकों को फोन साथ नहीं ले जाने के सख्त निर्देश हैं। उड़नदस्ता टीम ने राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला बहड़ाला, एसडी पब्लिक स्कूल हरोली, गर्ल्स स्कूल संतोषगढ़ और बाल स्कूल ऊना को देखा। इन परीक्षा केंद्रों में हालांकि कोई अनियमितता नहीं पाई गई। वरुण पाठक, नीरज सैनी और डीपीई रविंद्र ने उड़नदस्ता टीम का हिस्सा लिया।

Comments