ऊना से इंदौर ट्रेन: केंद्रीय मंत्री अनुराग की बड़ी घोषणा, 335 रुपये में सफर की सुविधा

केंद्रीय मंत्री अनुराग ने 335 रुपये में ऊना से इंदौर पहुंचने की अनुमति दी

ऊना  ,  ब्यूरो रिपोर्ट 

शुक्रवार से देवभूमि हिमाचल प्रदेश की राजधानी ऊना से अब उज्जैन के लिए ट्रेन चलेगी। केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने ट्रेन को हरी झंडी दी। शुक्रवार और शनिवार को सप्ताह में दो बार यह ट्रेन चलेगी। इस ट्रेन ने दो केंद्र शासित राज्यों और पांच राज्यों (हिमाचल प्रदेश भी शामिल) की यात्रा की है। सप्ताह में दो बार शुक्रवार और शनिवार को यात्री ऊना से इंदौर तक साधारण टिकट पर 335 रुपये खर्च कर सकते हैं। 


वीरवार और शुक्रवार को यह ट्रेन इंदौर से ऊना जाएगी, दो दिन पहले। इस ट्रेन से यात्री ऊना से लगभग 27 घंटे की दूरी पर इंदौर पहुंच सकते हैं। यह ट्रेन हर गुरुवार और शुक्रवार सुबह 5:30 बजे इंदौर से ऊना के लिए जाएगी. अगले दिन सुबह 8:35 बजे ऊना रेलवे स्टेशन पर पहुंच जाएगी। जबकि ट्रेन शुक्रवार और शनिवार को दोपहर 1:50 बजे ऊना रेलवे स्टेशन से चलेगी और अगले दिन शनिवार को दोपहर 03:05 बजे इंदौर पहुंचेगी। 

22 बोगी की ऊना-इंदौर एक्सप्रेस ट्रेन में आठ डिब्बे स्लीपर कोच हैं। तीसरे एसी कोच के 6 डिब्बे में 1545 रुपये, दूसरे एसी के दो कोच में 2235 रुपये और पहले एसी कोच में 3785 रुपये प्रति यात्री किराया होगा। जबकि ट्रेन के आगे एक जनरल कोच और पीछे दो डिब्बे रहेंगे। ऊना-इंदौर एक्सप्रेस ट्रेन करीब 1319 किलोमीटर चलेगी दोनों स्टेशनों के बीच। उसमें लगभग २६ हाल्ट होंगे। यह ट्रेन मध्य प्रदेश के इंदौर, उज्जैन, शिवपुरी, ग्वालियर, उत्तर प्रदेश के आगरा, मथुरा, फरीदाबाद, निजामुदीन, सहारनपुर, हरियाणा के अंबाला, चंडीगढ़, मोहाली, मोरिंडा, रोपड़, आनंदपुर साहिब व नंगल डैम होते हुए हिमाचल प्रदेश के ऊना रेलवे स्टेशन तक चंद मिनट में पहुंच जाएगी। 

यात्रियों को संबंधित राज्यों की यात्रा का लाभ मिलेगा। रेलवे बोर्ड अंबाला डिवीजन के पीआरओ क्षितिज शर्मा ने बताया कि हर दिन ऊना से हरिद्वार जाने वाली ट्रेन संख्या 04502 अब दोपहर 1.50 की बजाय दोपहर 2:10 बजे चलेगी। जो अब 07:15 बजे सहारनपुर पहुंचने की बजाय 7:25 बजे पहुंचता है। सहारनपुर से हरिद्वार तक समयसारिणी में कोई परिवर्तन नहीं है। 9 बजे रात ट्रेन वहां पहुंच जाएगा। जबकि हर दिन सुबह चार बजे हरिद्वार से ट्रेन ऊना आती है। कांग्रेस की ओर से गरीब परिवार की महिलाओं को हर वर्ष एक लाख रुपये देने की घोषणा पर अनुराग ने कहा कि चुनाव से पहले कांग्रेस ऐसे वादे करती है और फिर उनके आवेदन फार्म कूड़े में फेंक देती है।  

अनुराग ठाकुर ने कहा कि हिमाचल प्रदेश की पांच लाख बहनों को कांग्रेस सरकार 1500 रुपये भी नहीं दे पाई।  फिर देश के पांच करोड़ लोगों को कहां से मदद करेंगे? कांग्रेस केवल चुनाव पूर्व फॉर्म भरवाती है, फिर उन्हें कूड़ेदान में फेंक देती है। विधानसभा चुनाव से पहले वे फॉर्म भरवाकर कूड़े में फेंक चुके हैं, और अब लोकसभा चुनाव से पहले भी वे फॉर्म भरवाकर कूड़े में फेंकेंगे। लेकिन जनता अब कांग्रेस को बर्बाद कर देगी।  वहीं, शुक्रवार को बड़सर विधानसभा क्षेत्र में केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर का दौरा हुआ। केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर दौरे के दौरान विधानसभा में पहुंचे तो कार्यकर्ताओं ने उनका भव्य स्वागत किया।  

बलदेव शर्मा (पूर्व विधायक) सहित बहुत से युवा उपस्थित थे। केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने भी इस अवसर पर बाइक रैली को हरी झंडी दिखाई, जो नशा मुक्ति अभियान का हिस्सा है। युवाओं ने एकता का संदेश देते हुए हाथों में तिरंगा लेकर बाइक रैली की। यह बाइक रैली सलौणी से मैहरे में पहुंची। करीब दो हजार युवा इसमें शामिल हुए हैं। केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने नशामुक्त अभियान और जागरूकता अभियान शुरू किया है। उसने युवा लोगों को सड़क दुर्घटना से बचाने के लिए हेलमेट पहनने का भी आह्वान किया। अनुराग ठाकुर ने कहा कि मैं हाईकमान को पांचवीं बार लोकसभा टिकट मिलने पर आभारी रहूंगा। उन्हें लगता था कि भाजपा इस बार भी प्रदेश की चारों सीटों को जितेगी।

 

Comments