हिमाचल प्रदेश में लोकसभा चुनाव के उम्मीदवारों का नाम जल्द घोषित होगा, जिसमें भाजपा सभी चार सीटों पर जीत हासिल करेगी

हिमाचल प्रदेश में लोकसभा चुनाव के उम्मीदवारों का नाम जल्द ही घोषित होगा, जिसमें भाजपा सभी चार सीट जीत जाएगी

हमीरपुर, ब्यूरो रिपोर्ट

भाजपा हिमाचल प्रदेश की चारों लोकसभा सीटें जीतेगी। केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने जोलसप्पड़ में पत्रकारों से बातचीत में यह कहा। भाजपा राज्य इलेक्शन कमेटी की भी बैठक हुई है, जो अब सेंट्रल इलेक्शन कमेटी की होगी, उन्होंने कहा। तब हिमाचल प्रदेश की चारों सीटों पर प्रत्याशी उतारे जाएंगे। केंद्रीय चुनाव कमेटी की बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा उपस्थित रहेंगे, उन्होंने कहा। 


वार्ता के बाद प्रत्याशियों को लोकसभा सीटों पर उतारा जाएगा। उन्हें लगता था कि अभी बहुत जल्दी नहीं है। आदर्श चुनाव आचार संहिता भी अभी नहीं बनेगी। उनका दावा था कि भाजपा निश्चित रूप से हिमाचल प्रदेश की चारों सीटें जीतेगी। साथ ही, उन्होंने विपक्ष पर निशाना साधते हुए कहा कि कांग्रेस चुनावों से पहले बयानबाजी करना चाहती है। कभी ईवीएम पर तो कभी इलेक्शन कमीशन पर। इनकी पुरानी आदत है। 

विधानसभा चुनाव और दो चुनाव हारे तब भी। जीतने पर कुछ नहीं करते। उन्होंने कहा कि युवाओं को नशे से दूर रखना चाहिए, सड़क दुर्घटनाओं को कम करना चाहिए और जागरूकता बढ़ाना चाहिए। उनका कहना था कि हमने नशामुक्त सुरक्षा अभियान चलाया है। खेल महाकुंभ है क्योंकि यह युवा लोगों को नशे से दूर रहने का आह्वान करता है। सड़क दुर्घटनाओं को कम करने के निरंतर प्रयास किए जा रहे हैं। 

फाइनेंशियल इंक्लूजन से बात करते हुए, उन्होंने कहा कि मोदी सरकार ने कई उपलब्धियां हासिल की हैं, जिनमें 48 करोड़ बैंक खाते खोलना, हर गरीब को बैंक खाता मिलना, बैंक सुविधाएं प्रदान करना और लगभग 43 करोड़ के मुद्रा लोन, जिसमें लोगों को 27 लाख करोड़ रुपये का व्यापार करने का अवसर मिला। उनका कहना था कि मोदी सरकार ने यह सब पाया। मोदी सरकार ने जोलसप्पड़ में मेडिकल कॉलेज की बड़ी इमारत बनाई है। यहां बैंक शाखा खोली गई है ताकि स्थानीय लोग इसका पूरा लाभ उठा सकें, उन्होंने कहा।

Comments