चंबा के नकरोड़-हिमगिरि मार्ग: अप्रत्याशित हादसा कार नदी में गिरी, दो लोगों की मौत, एक घायल

 चंबा के नकरोड़-हिमगिरि मार्ग पर हादसा: कार नदी में गिरने से दो लोगों की मौत, एक घायल

चंबा, ब्यूरो रिपोर्ट 

नकरोड़-हिमगिरी मार्ग पर हिमाचल प्रदेश के चंबा जिले में एक ऑल्टो कार अनियंत्रित होकर 100 मीटर गहरी खाई में गिर गई। हादसे में मौके पर दो लोग मारे गए। मृतकों का नाम 32 वर्षीय साहबदीन (चालक) पुत्र गुलामा गांव करमंडू डाकघर टिकरीगढ़ और 23 वर्षीय मदन कुमार पुत्र चतर सिंह गांव हंगोई डाकघर भडैला तहसील सलूणी था। बैरासियूल नदी में गिरी ऑल्टो कार से एक शव छिटककर बाहर गिर गया, जबकि दूसरा शव कार में फंसा हुआ था। ग्रामीण वाहन गिरने की आवाज सुनकर स्थान पर पहुंचे। 


उन्होंने चुराह, पुलिस और अग्निशमन विभाग को तुरंत सूचित किया। सूचना मिलने पर पुलिस टीम, अग्निशमन जवानों और स्थानीय लोगों ने शवों को खाई से निकालने के लिए रेस्क्यू अभियान चलाया। हादसा स्थल पर पुलिस और अग्निशमन कर्मचारी रस्सी के सहारे पहुंचे। कड़ी मेहनत के बाद कार में फंसे शव को बाहर निकाला गया। पोस्टमार्टम के बाद शव तीसा सिविल अस्पताल में परिजनों को सौंप दिए गए। शुक्रवार दोपहर को साहबदीन और मदन कुमार हिमगिरी की ओर ऑल्टो कार में जा रहे थे। 

पुल के निकट चालक ने कार पर नियंत्रण खो दिया। कार अनियंत्रित हो गई और 100 मीटर गहरी खाई में गिर गई। सूचना मिलने पर पुलिस, अग्निशमन विभाग के जवान और ग्रामीण घटनास्थल पर कड़ी मेहनत से पहुंचे। वे शव को सड़क पर ले गए। पोस्टमार्टम के लिए तीसरे अस्पताल में पहुंचा। प्रमुख फायरमैन मनोज कुमार ने बताया कि भंजराड़ू के डोंरी अग्निशमन केंद्र में घटना की सूचना लगभग 12 बजे मिली। 

फायरमैन बद्रीनाथ, गृहरक्षक महेंद्र सिंह, राजेंद्र सिंह और चालक मुकेश कुमार उनकी अगुवाई में मौके पर पहुंचे। शवों को पुलिस और ग्रामीणों की मदद से खाई से सड़क तक पहुंचाया गया। नकरोड़-हिमगिरी मार्ग पर दुर्घटना में दो लोगों की मौत हुई है, पुलिस अधीक्षक अभिषेक यादव ने बताया। पोस्टमार्टम के बाद शवों को उनके मालिकों को सौंप दिया गया है। मामले को पुलिस जांच कर रही है। पोस्टमार्टम के बाद शवों को तीसा अस्पताल में परिजनों को सौंप दिया गया है, बीएमओ तीसा ऋषि पुरी ने बताया।

Comments