डबललेन पुल मच्छयाल में तैयार, दो महीने बाद गाड़ी दौड़ सकती है

                                             डबललेन पुल मच्छयाल में दो महीने बाद दौड़ सकता है

मंडी , ब्यूरो रिपोर्ट 

डबललेन पुल, जो जून से जोगिंद्रनगर-सरकाघाट सड़क पर मच्छयाल में बनाया जाएगा, छह करोड़ रुपये की लागत से बनाया गया है. इस पुल पर वाहन चल सकेंगे। 40 मीटर लंबा स्पैन पुल बो-स्टिंग तकनीक से बनाया गया है। 


दोनों तरफ पुल पर पैदल चलने वालों के लिए चार फीट का फुटपाथ भी बनाया गया है। यह पुल एक बार में सौ से अधिक लोगों को पैदल पार कर सकता है। 

धनुष आकार के इस पुल पर भारी वाहन भी आसानी से गुजरेंगे। यहां पर पहले बनाया गया पुल भारी वाहनों के लिए बंद था। सिंगल लेन पुल में जाम की समस्या से भी राहत मिलेगी। 2017 में जोगिंद्रनगर-सरकाघाट सड़क पर निर्मित इस सबसे बड़े पुल का निर्माण कार्य शुरू हुआ, जिसका निर्माण पूर्व सांसद रामस्वरूप शर्मा ने किया था। 

साथ ही, बरसात के दौरान पुल की शटरिंग बह गई, जिसके कारण निर्माण कार्य कुछ महीने के लिए स्थगित हो गया था. आज, लोक निर्माण विभाग की देखरेख में पुल बनाया जा रहा है। लोकसभा चुनाव की आदर्श आचार संहिता खत्म होने के बाद पुल चालू होगा। 

जोगिंद्रनगर लोक निर्माण विभाग के अधिशासी अभियंता जेपी नायक ने बताया कि डबललेन पुल का अधिकांश काम पूरा हो चुका है। इसका उपयोग लोकसभा चुनाव की आदर्श आचार संहिता समाप्त होने के बाद जून में हो सकेगा।

Comments