उपचुनाव में कांग्रेस बनाम बागियों: भाजपा की गहरी छाप कहीं नहीं

                                कांग्रेस और बागियों के बीच उपचुनाव की लड़ाई, भाजपा कहीं नहीं

शिमला , ब्यूरो रिपोर्ट

उपमुख्यमंत्री मुकेश अग्निहोत्री ने कहा कि कमल का चुनाव चिह्न देने से स्पष्ट हो गया है कि इसके पीछे भाजपा की साजिश थी, क्योंकि कांग्रेस छोड़कर बागी विधायकों को कमल का चुनाव चिह्न थमाया गया है। राज्यसभा चुनाव के दौरान भाजपा ने एक चक्रव्यूह बनाया। वह सिर्फ एक दिन भाजपा का सदस्य था। 


भाजपा में इसके बाद से सबसे बड़ा विद्रोह हुआ है। मुकेश अग्निहोत्री लाल सिंगी के निजी होटल में जिला कांग्रेस के अग्रणी संगठनों की बैठक में बोल रहे थे।  भाजपा नेताओं और कार्यकर्ताओं ने कहा कि वे तीन निर्दलीय विधायकों (छह कांग्रेस बागी) को सहन नहीं करेंगे। वह भी अपने मन में कांग्रेस को वोट देने का विचार बना चुके हैं। यह सब होते हुए, उपचुनाव में कांग्रेस के छह बागी विधायकों का मुकाबला है। 

भाजपा सत्ता के लालच में कहीं नहीं है। प्रदेश सरकार को कोई खतरा नहीं है। भाजपा ने राज्य सरकार को गिरा देने का प्रयास किया। जयराम ठाकुर, नेता प्रतिपक्ष, ने कहा कि सरकार अल्पमत में है और 4 जून को एक केंद्रीय और राज्य सरकार बनाने का दावा कर रहे हैं। लेकिन जनता भाजपा पर भयंकर प्रतिक्रिया देगी। माना जाता है कि जयराम ठाकुर ने सत्ता के लालच में भाजपा पार्टी को छोड़ दिया। 

कांग्रेस सभी विधानसभा सीटों सहित केंद्र में सरकार बनाने के लिए उपचुनाव में लोकसभा सीटों पर जीत हासिल करेगी। कांग्रेस से बाहर निकलने वाले छह विधायक केवल चौबीस महीने में पूर्व विधायक बन गए। उन्हें सुप्रीम कोर्ट भी राहत नहीं दी।  ये विधायक अब फंस गए हैं। उनका कहना था कि मंडी सीट प्रतिभा सिंह निश्चित रूप से चुनाव लड़ेगी। 

उनका दावा था कि प्रदेश कांग्रेस चुनाव कमेटी ने अपने नेता को उपचुनाव में टिकट देने की सिफारिश की है। प्रदेश कांग्रेस के उपाध्यक्ष सतपाल रायजादा, जिला कांग्रेस अध्यक्ष राणा रणजीत सिंह, पूर्व मंत्री कुलदीप कुमार, विधायक सुदर्शन बबलू, प्रदेश महासचिव विवेक शर्मा, प्रदेश प्रवक्ता विजय डोगरा और अन्य महत्वपूर्ण लोग इस दौरान उपस्थित थे।

Comments