मल्टी टास्क वर्कर: एसडीएम के द्वार पर आधुनिक योग्यता का प्रतीक

             मल्टीटास्क कर्मचारी ने एसडीएम से कहा कि चार महीने हो गए और मानदेय नहीं मिला

मंडी, ब्यूरो रिपोर्ट

पिछले चार महीने से मंडी जिला के लोक निर्माण विभाग करसोग में कार्यरत 126 मल्टी टास्क कर्मचारियों को वेतन नहीं मिला है। ऐसे में बुधवार को एसडीएम करसोग के माध्यम से राज्य सरकार को नाराज कर्मचारियों ने पत्र भेजा। इसमें सरकार से जल्द से जल्द मामले पर ध्यान देने का अनुरोध किया गया। 


मल्टी टास्क वर्करों का कहना है कि विभाग से कई बार मानदेय जारी करने की मांग की गई, लेकिन हर बार मांग को अनसुना किया गया। ऐसे में सरकार को मामले को उठाना होगा। उनका कहना है कि वे सिर्फ मासिक 4500 रुपये मिलते हैं और दिन में आठ घंटे काम करते हैं। नियमों के खिलाफ मल्टी टास्क वर्करों को पांच किलोमीटर से बाहर भेजकर भी काम लिया जा रहा है। 

एसडीएम करसोग राजकुमार ने बताया कि मल्टी टास्क वर्करों ने वेतन न मिलने के संबंध में एक ज्ञापन सौंपा है, जो जल्द ही सरकार को उचित कार्रवाई के लिए भेजा जाएगा। उधर, लोक निर्माण विभाग के अधिशासी अभियंता सुरेश कुमार चंदेल ने कहा कि मल्टी टास्क वर्करों को बजट के अभाव में मानदेय नहीं मिला है। एक बार भुगतान किया जाएगा जैसे ही बजट बनाया जाएगा। मल्टी टास्क वर्कर 8 किलोमीटर के दायरे में ही काम करेंगे। यदि कार्य इस परिधि से बाहर किया गया है तो सहायक अभियंता से रिपोर्ट मांगी जाएगी।

Comments