मुख्यमंत्री सुक्खू का ऐलान - जून में पात्र महिलाओं को 3000 रुपये की मिलेंगे

                    मुख्यमंत्री सुक्खू ने कहा कि योग्य महिलाओं को जून में 3000 रुपये मिलेंगे

 शिमला, ब्यूरो रिपोर्ट 

मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने मंगलवार दोपहर बाद प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय राजीव भवन शिमला में प्रेस वार्ता करते हुए कहा कि प्रदेश की योग्य महिलाओं को जून में ₹3000 एक साथ महिला सम्मान निधि के तहत दिए जाएंगे।




 केंद्र सरकार की किसान सम्मान निधि योजना चुनाव के दौरान जारी रह सकती है, इसलिए प्रदेश की महिला सम्मान निधि को बंद करने का कोई मतलब नहीं है। मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने कहा कि मंत्री जगत सिंह नेगी ने चुनाव आयोग को इस संदर्भ में सूचित किया है। 

मुख्यमंत्री ने कहा कि योग्य महिलाएं योजना का लाभ लेने के लिए अपने खेत को संबंधित विभाग को दे सकती हैं। अगर विभागीय अधिकारी फॉर्म नहीं लेते हैं, तो फॉर्म संबंधित क्षेत्र के कांग्रेस विधायकों को भेजे जाएं। उनका कहना था कि चुनाव समाप्त होते ही महिलाओं को एक साथ हर महीने का भुगतान दिया जाएगा। प्रदेश की जनता, मुख्यमंत्री ने कहा, बिकाऊ विधायकों को वोट की चोट से सबक सिखाएगी। 

उनका दावा था कि भाजपा ने धन से सत्ता हासिल करने का षड्यंत्र चलाया। जिसमें वह असफल रहे। प्रदेश की कांग्रेस सरकार बिल्कुल स्थिर है। कांग्रेस पार्टी विधानसभा की चारों सीटों सहित छह उपचुनावों में विजयी होगी। हिमाचल सरकार ने पहली कैबिनेट बैठक में पुरानी पेंशन योजना को पुनर्गठित किया, उपमुख्यमंत्री मुकेश अग्निहोत्री ने कहा। इस योजना को अभी प्रशासनिक मंजूरी मिल गई है। चुनाव समाप्त होने के बाद विधानसभा में इस विषय पर कानून बनाया जाएगा। कानून बनने से इस योजना को रोक नहीं पाया जाएगा।

Comments