भाजपा के चुनावी शंखनाद से पहले सीएम सुक्खू ने हमीरपुर में टटोली कार्यकर्ताओं की नब्ज ली

          हमीरपुर में भाजपा के चुनावी अभियान से पहले सीएम सुक्खू ने कार्यकर्ताओं की नब्ज खोली

हमीरपुर, ब्यूरो रिपोर्ट

हमीरपुर में भाजपा की चुनाव प्रचार से पहले, मुख्यमंत्री सुखविंद्र सिंह सुक्खू ने स्वतंत्र रूप से काम करना शुरू कर दिया है। शुक्रवार को वह कार्यक्रमों से दूर रहे और कार्यकर्ताओं से बात करने में व्यस्त रहे। वन-टू-वन मुलाकात कर चुनावी रणनीति बनाने की भी कोशिश की। 


मुख्यमंत्री सुक्खू दिनभर सेरा विश्राम गृह में कर्मचारियों से मिलते रहे। लोकसभा चुनाव और विधानसभा उपचुनाव को लेकर सीएम एक बार फिर अपने गृह क्षेत्र नादौन में विधायक की तरह दिखे। अब मुख्यमंत्री दिल्ली के दौरे के बाद पांच दिन तक हमीरपुर में रहेंगे। यहीं से कांग्रेस ने चुनाव की बिसात बिछाने की अपनी रणनीति बनाई है। ऐसे में हमीरपुर आगामी दिनों में कांग्रेस की चुनावी रणनीति का केंद्र होगा, साथ ही राज्य की सत्ता भी। 

भाजपा ने आठ अप्रैल को हमीरपुर के ऐतिहासिक गांधी चौक में एक बड़ी रैली का आयोजन किया है। भाजपा के लोकसभा प्रत्याशी अनुराग ठाकुर, नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर, प्रदेश अध्यक्ष राजीव बिंदल, पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल और कांग्रेस के उपचुनाव के प्रत्याशी इस रैली में भाग लेंगे। शुक्रवार को सीएम सुक्खू ने भाजपा की इस रैली से तीन दिन पहले ही अपने विधानसभा क्षेत्र नादौन में कार्यकर्ताओं से बातचीत की है। वीरवार को सुक्खू कुटलैहड़ विस क्षेत्र में एक रैली में भाग लेने के बाद वे देर शाम नादौन पहुंच गए। 

मुख्यमंत्री ने अपने पैतृक गांव भंवड़ा से कुछ ही दूरी पर स्थित सेरा विश्राम गृह में अपने निकटतम कांग्रेसी नेताओं के साथ चुनावी चर्चा की। यद्यपि विश्राम गृह के प्रांगण में कार्यकर्ताओं की भारी भीड़ थी, मुख्यमंत्री ने एक कोने में दो कुर्सी लगाकर कार्यकर्ताओं को अपने सामने बिठाकर चर्चा की। इस दौरान पत्रकारों से बातचीत में सीएम सुक्खू ने कहा कि चुनावों से पहले कार्यकर्ताओं से फीडबैक लेकर ही प्रत्याशी चुने जाते हैं। दिनभर मुख्यमंत्री सुक्खू से उपचुनाव में टिकट के चाह्वानों का संपर्क चलता रहा। 

सुक्खू ने बड़सर विधानसभा क्षेत्र से आए लगभग आधा दर्जन टिकटार्थियों को एक साथ रखा। इस दौरान सीएम ने सभी पक्षों को सुन लिया। मुख्यमंत्री ने गगरेट और सुजानपुर से भी टिकट का दावा किया है। शाम को बड़सर विधानसभा क्षेत्र से टिकट के सभी उम्मीदवार एकत्रित हुए। मुख्यमंत्री सुक्खू को बैठक के दौरान दावेदारों ने भरोसा दिलाया कि जो भी टिकट मिलेगा, उसके साथ कंधे से कंधा मिलाकर काम करेंगे। उपचुनाव इज्जत की बात है। सभी दावेदारों ने मुख्यमंत्री पर टिकट का अंतिम निर्णय छोड़ दिया। मुख्यमंत्री सुक्खू ने कहा कि उपचुनाव में कांग्रेस मजबूत उम्मीदवार उतारेगी।  

गीता भवन नादौन में आठ अप्रैल को सुबह 11 बजे ब्लॉक कांग्रेस कमेटी नादौन की मासिक बैठक होगी। नादौन ब्लॉक कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष कैप्टन पृथ्वी चंद बैठक की अध्यक्षता करेंगे। मुख्यमंत्री सुक्खू बतौर मुख्यातिथि बैठक में उपस्थित होंगे, कार्यालय सचिव नानक चंद ने बताया। मुख्यमंत्री कांग्रेस कार्यकर्ताओं के सम्मेलन को संबोधित करने के अलावा, बैठक में लोकसभा चुनावों पर चर्चा की जाएगी। सीएम सुक्खू ने कहा कि दिल्ली दौरे के बाद वह पांच दिन तक हमीरपुर में कार्यकर्ताओं के साथ बैठकें करेंगे। नादौन में दो दिन और हमीरपुर में दो दिन लोकसभा व विधानसभा 

उपचुनावों का विश्लेषण किया जाएगा। सीएम सुक्खू के नादौन दौरे से जिले में राजनीतिक हलचल मची है। भाजपा नेता बंद कमरे में बैठे थे, जबकि सीएम सुक्खू से कांग्रेस पार्टी के टिकटार्थियों ने मुलाकात की। सुजानपुर से आने वाले एक भाजपा नेता, पूर्व जिला परिषद अध्यक्ष राकेश ठाकुर, सीएम सुक्खू से मुलाकात की। इससे पहले भी वह शिमला में मुख्यमंत्री से मुलाकात कर चुके हैं। सीएम से राकेश ठाकुर की मुलाकात भी सियासी गलियारों में चर्चा का विषय बन गई है।

Comments