भक्तिभाव से भरी मां चिंतपूर्णी के दरबार में 16 हजार श्रद्धालुओं की हाजिरी

                                    16 हजार श्रद्धालुओं ने मां चिंतपूर्णी के दरबार में रविवार को हाजिरी दी

ऊना , ब्यूरो रिपोर्ट 

रविवार को माता चिंतपूर्णी के दरबार में लोगों की भीड़ थी। भक्तों की कतारें सुबह से ही लगनी शुरू हो गईं। 16 हजार श्रद्धालुओं ने माता चिंतपूर्णी के दरबार में हाजिरी भरी। सुगम दर्शन प्रणाली के तहत 1100 रुपये की दर्शन पर्ची लेकर लिफ्ट से जाने वाले श्रद्धालुओं की संख्या भी काफी अधिक रही। 


लिफ्ट से जाने वाले श्रद्धालु भी मंदिर में उन्हीं लाइनों में होते हैं, जो उन्हें मुसीबत में डाल देते हैं। फिर दर्शनों के लिए लगी लाइनों की गति कम हो जाती है। सुरक्षा कर्मियों को भीड़ को नियंत्रित करने के लिए दिन भर कड़ी मेहनत करनी पड़ी। ज्यादा भीड़ देखकर कई श्रद्धालु बाजार से भाग गए और बिना कुछ देखे वापस अपने घरों को चले गए। 

पीसी होमगार्ड जागीरी लाल और पूर्ण सिंह ने भीड़ में मंदिरों और दर्शनों के लिए लगी लाइनों में मोर्चा संभालकर व्यवस्थाएं दुरुस्त करने में महत्वपूर्ण योगदान दिया। उधर, एसडीएम अंब विवेक महाजन ने बताया कि माता चिंतपूर्णी के दरबार में नवरात्र का संचालक शांतिपूर्वक चला गया है। 

हर कार्य पर निरंतर निगरानी है। नवरात्र में मंदिर परिसर और बाहर से पुलिस और आम जनता का सहयोग मिल रहा है। उन्होंने श्रद्धालुओं से भी अपील की है कि वे साफ-सफाई कायम रखें और कूड़ा जगह-जगह पर बनाए गए कूड़ेदानों में ही डालें। 

Comments