सुक्खू सरकार के मंत्री विक्रमादित्य ने इस्तीफे की वजह बताते हुए कहा कि वे भावनात्मक रूप से घायल हैं।

सुक्खू सरकार के मंत्री विक्रमादित्य ने इस्तीफे के बाद गिनाईं वजह, बोले- भावनात्मक रूप से आहत हूं

हिमाचल 

विक्रमादित्य सिंह ने कहा कि मुझे खेद है कि मुझे एक मंत्री के तौर पर अपमानित करने का काम किया गया है. उन्होंने कहा कि विभाग में भेजे गए संदेशों से हमें कमजोर करने की कोशिश की गई। बुधवार को हिमाचल प्रदेश सरकार के लोक निर्माण मंत्री विक्रमादित्य सिंह ने अपना पद छोड़ दिया है। उन्होंने बुधवार को राज्य विधानसभा परिसर में एक प्रेसवार्ता में इसका घोषणा किया। 


जनता के प्रति मेरी जावाबदेही है, उन्होंने कहा। उसने कहा कि एक साल के घटनाक्रम में विधायकों ने कुछ नहीं देखा। उसकी आवाज दबाई गई। शिलान्यास का मामला मेरे विभाग के अफसरों को सूचित किया गया था। वीरभद्र सिंह उनकी राह पर चल रहे हैं। प्रियंका गांधी ने खरगे को दो दिन की घटनाक्रम की जानकारी दी है, अब हाईकमान को निर्णय लेना होगा। 

मंत्री विक्रमादित्य सिंह ने कहा, "हमने पार्टी का हमेशा साथ दिया है..। आज मैं सिर्फ इतना कहना चाहूंगा कि मेरे पास इस सरकार में बने रहने का कोई अधिकार नहीं है। मैं मंत्रीमंडल से इस्तीफा दे रहा हूँ।'  साथ ही, मैं दुःख से कहना चाहता हूँ कि मुझे एक मंत्री के रूप में अपमानित करने का काम किया गया है, क्योंकि संदेश विभाग में भेजे गए थे और हमें कमजोर करने की कोशिश की गई थी। सरकार सब लोगों के मिलकर बनाई गई थी..।मैं किसी भी प्रकार के दबाव में नहीं आने वाला। विक्रमादित्य सिंह गुस्से में रोने लगे। कहा कि वीरभद्र छह बार मुख्यमंत्री रहे, लेकिन उनकी प्रतिमा को रिज पर जगह नहीं मिली। मैं इससे खुश हूँ। जनता से बातचीत के बाद मैं अगला निर्णय लूंगा। वर्तमान सरकार में मंत्री रहते हुए भी उन्हें नीचा दिखाने की कोशिश की गई, उन्होंने कहा।


Comments