22 मार्च तक थल सेना अग्निवीर भर्ती के लिए ऑनलाइन पंजीकरण

 थल सेना अग्निवीर भर्ती के लिए ऑनलाइन पंजीकरण 22 मार्च तक, पढ़ें आवेदन की प्रक्रिया

हिमाचल

22 मार्च तक थल सेना अग्निवीर भर्ती के लिए ऑनलाइन पंजीकरण करें; आवेदन की प्रक्रिया पढ़ें। थल सेना भर्ती कार्यालय हमीरपुर के निदेशक कर्नल बीएस भंडारी ने कहा कि 13 फरवरी से ऑनलाइन पंजीकरण शुरू हो गया है और 22 मार्च को रात 11:59 बजे तक ऑनलाइन पंजीकरण किया जा सकता है।


 

उनका कहना था कि निर्धारित समय में ऑनलाइन आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की पहली कंप्यूटर-आधारित लिखित परीक्षा होगी, जिसके बाद भर्ती रैली होगी। आप indianarmy.nic.in नामक वेबसाइट पर लॉग इन कर सकते हैं अगर आप आवेदन करने के लिए योग्य हैं। उन्होंने कहा कि उम्मीदवार को भविष्य में संपर्क करने के लिए एक्टिव मोबाइल नंबर और ईमेल आईडी होना चाहिए।

पंजीकरण के दौरान उम्मीदवार को अपनी सुविधानुसार पांच परीक्षा केंद्रों का नाम बताना चाहिए। परीक्षा के लिए पहले तीन स्थानों में से किसी एक में उम्मीदवारों को स्थानांतरित करने का प्रयास किया जाएगा। परीक्षा केंद्र को बदलने के लिए कोई आवेदन नहीं लिया जाएगा. उम्मीदवार को सिर्फ लिखित परीक्षा की तिथि और समय के अनुसार रिपोर्ट करनी होगी।  कर्नल बीएस भंडारी ने कहा कि आवेदन करते समय उम्मीदवारों को अपना आधार नंबर और अपना सबसे नवीनतम चित्र अपलोड करना चाहिए। 

परीक्षा के दौरान उम्मीदवारों को अपने आधार कार्ड और एडमिट कार्ड का रंगीन प्रिंट साथ लाना होगा। उम्मीदवारों को आवेदन से संबंधित मार्गदर्शन देने के लिए वेबसाइट पर वीडियो भी अपलोड किए गए हैं। युवा इस वीडियो को देखकर आवेदन कर सकते हैं। कंप्यूटर आधारित परीक्षाओं का अभ्यास करने के लिए भी ऑनलाइन लिंक उपलब्ध हैं। उम्मीदवार इस लिंक पर क्लिक करके ऑनलाइन परीक्षा ले सकते हैं।

Comments