पंकज उधास, प्रसिद्ध गजल गायक, नहीं रहे

नहीं रहे मशहूर गजल गायक पंकज उधास, 72 वर्ष की आयु में ली अंतिम सांस
हिमाचल 


पंकज उधास, एक प्रसिद्ध गजल गायक, का निधन हो गया है। वे बहुत बीमार थे। वे सत्तर दो वर्ष के थे। उन्होंने 17 मई 1951 को गुजरात के जेतपुर में जन्म लिया था। पिता के निधन की पुष्टि पंकज उधास की बेटी नायाब उधास ने की है। "भारी दिल और बड़े दुख के साथ आप सभी को सूचित करना पड़ रहा है कि 26 फरवरी 2024 को पद्मश्री पंकज उधास का निधन हो गया है", नायाब उधास ने अपने इंस्टाग्राम खाते पर लिखा। 


मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, पंकज उधास का 26 फरवरी को सुबह 11 बजे ब्रीच कैंडी अस्पताल में निधन हो गया। गायक बहुत बीमार थे। उन्हें पिछले कुछ दिनों से बुरा लग रहा था। फिल्म जगत में सिंगर के निधन की खबर से शोक है। उन्हें चाहने वालों को नुकसान हुआ है। उन्हें सोशल मीडिया पर याद करते हुए प्रशंसक श्रद्धांजलि दे रहे हैं। पंकज उधास की मृत्यु से सभी दुखी हैं। शंकर महादेवन, एक प्रसिद्ध गायक और संगीत निर्माता, सदमे में हैं। 

उनका कहना है कि पंकज उधास का निधन संगीत जगत के लिए एक बड़ा नुकसान था। उनका कहना था कि इसकी भरपाई नहीं की जा सकती। साथ ही, सोनू निगम ने पंकज उधास के निधन पर एक भावुक पोस्ट लिखा है। सोनू निगम ने इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट में कहा, 'आज मेरे बचपन का महत्वपूर्ण हिस्सा खो गया है.' श्री पंकज उधास जी, आप सदा स्मरणीय रहेंगे। मेरा दिल दुखी है कि आप नहीं रहे। ओम शान्ति।

Comments